कौशाम्बी सामूहिक बलात्कार- लिंग, जाति और धर्म पर हमला?

कौशाम्बी सामूहिक बलात्कार- लिंग, जाति और धर्म पर हमला?
Photo courtesy: Inkhabar

24 सितंबर को, उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और अपराधियों द्वारा एक वीडियो रिकॉर्ड किया गया। तीन मुस्लिम पुरुषों ने दलित पासी जाति की लड़की पर हमला किया। क्षेत्र में तेजी से जाति और धर्म के आधार पर अपराधों में वृद्धि हुई है। वीडियो के वायरल होने के बाद, कई अन्य विवरणों का खुलासा किया गया है और यह आरोप लगाया गया है कि लड़की को अल्लाह के नाम पर निवेदन करने के लिए मजबूर किया गया था, न कि भगवान के नाम से अगर वह जाने देना चाहती थी। लड़की को उसके लिंग के कारण समाज द्वारा उत्पीड़न की परतों का सामना करना पड़ा है और अब उसकी जाति और धर्म बाधाएं बन रहे हैं। स्थानीय कानूनी प्रणाली भी इतनी असंवेदनशील है, पुलिस ने लड़की के हालत देखने के बावजूद अपराध की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया। इस तरह की घटनाएं चिंतातुर हैं और यह समझ में नहीं आता है कि हर गुजरते समय के साथ मनुष्य कैसे अमानवीय होता जा रहा है।

Source: Twitter

Visit www.werindia.com OR Hindi.werindia.com to read news from 500+ news sources... आपका अपना डिजिटल अख़बार |



     
  • 8 Oct 2019
  • WerIndia

Leave a Reply

Recommended for you

Your Opinion

Student protests are fine. But should violent student protests in colleges such as Jamia Millia Islamia, JNU, Aligarh Muslim Univ, Jadavpur Univ be allowed?

View Results

Loading ... Loading ...

View Older Polls

आपकी राय

क्या जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जेएनयू, अलीगढ मुस्लिम युनिवर्सिटी, जादवपुर युनिवर्सिटी जैसे कॉलेजों में छात्रों को हिंसक विरोध प्रदर्शन की अनुमति होनी चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

View Older Polls